भारत के इतिहास में दर्ज है ... रानी पद्मावती का जौ | हिंदी विचार

"भारत के इतिहास में दर्ज है ... रानी पद्मावती का जौहर जो अंगारों में लाखों रानियों के साथ कूद पड़ी थीं इतिहास में दर्ज है ... रानी लक्ष्मीबाई का शौर्य व पराक्रम जो आजादी के संग्राम में अंग्रेजों से लड़ भिड़ी थी इतिहास में दर्ज है ... माता सावित्री बाई फुले का साहस और संघर्ष जो नारी शिक्षा के लिए महानायिका साबित हुई और ऐसे कई अनेक नारियां हैं जिनका नाम स्वर्णिम अक्षरों में भारत के इतिहास में दर्ज है । मगर ...आने वाले इतिहास में दर्ज होगा न्याय मांगती बेटियां , गुहार लगाती बहनें और रोती बिलखती माताएं क्योंकि अंधे कानून और बहरी सरकार में इतनी चेतना नहीं कि हो रहे अत्याचार और जघन्य अपराधों पर गुनहगारों को सजा ऐ मौत सुनाए । ©lafj laxmikant ke"

 भारत के इतिहास में दर्ज है ...
रानी पद्मावती का जौहर 
जो अंगारों में लाखों रानियों के साथ कूद पड़ी थीं
इतिहास में दर्ज है ...
रानी लक्ष्मीबाई का शौर्य व पराक्रम
जो आजादी के संग्राम में अंग्रेजों से लड़ भिड़ी थी
इतिहास में दर्ज है ...
माता सावित्री बाई फुले का साहस और संघर्ष
जो नारी शिक्षा के लिए महानायिका साबित हुई
और ऐसे कई अनेक नारियां हैं जिनका नाम स्वर्णिम अक्षरों में भारत के इतिहास में दर्ज है ।
मगर ...आने वाले इतिहास में दर्ज होगा 
न्याय मांगती बेटियां , 
गुहार लगाती बहनें और रोती बिलखती माताएं 
क्योंकि अंधे कानून और बहरी सरकार में इतनी चेतना नहीं कि हो रहे अत्याचार और जघन्य अपराधों पर गुनहगारों को सजा ऐ मौत सुनाए ।

©lafj laxmikant ke

भारत के इतिहास में दर्ज है ... रानी पद्मावती का जौहर जो अंगारों में लाखों रानियों के साथ कूद पड़ी थीं इतिहास में दर्ज है ... रानी लक्ष्मीबाई का शौर्य व पराक्रम जो आजादी के संग्राम में अंग्रेजों से लड़ भिड़ी थी इतिहास में दर्ज है ... माता सावित्री बाई फुले का साहस और संघर्ष जो नारी शिक्षा के लिए महानायिका साबित हुई और ऐसे कई अनेक नारियां हैं जिनका नाम स्वर्णिम अक्षरों में भारत के इतिहास में दर्ज है । मगर ...आने वाले इतिहास में दर्ज होगा न्याय मांगती बेटियां , गुहार लगाती बहनें और रोती बिलखती माताएं क्योंकि अंधे कानून और बहरी सरकार में इतनी चेतना नहीं कि हो रहे अत्याचार और जघन्य अपराधों पर गुनहगारों को सजा ऐ मौत सुनाए । ©lafj laxmikant ke

#justiceforgirls

People who shared love close

More like this

Trending Topic