Environment अगर पर्यावरण को बचाना है तो सबको पेड़ | हिंदी विचार

"Environment अगर पर्यावरण को बचाना है तो सबको पेड़ लगाना है कब तक चलेगा लॉक डाउन का चक्कर आखिर कोरोना को भी तो हराना है ।। समय पर होगी बरसा तो नहीं पड़ेगा सुखाड़ नहीं होगी भुखमरी और ना ही पड़ेगा अकाल ।। आओ सींचे अपने कर्मों से अपने वतन की मिट्टी को ना रहेंगे मोहताज किसी पर दो वक्त की रोटी को।। सबने मिलकर ठाना है पर्यावरण को शुद्ध ;स्वच्छ और कोरोना मुक्त बनाना है।। ©Arvind Bhushan Gupta"

 Environment अगर पर्यावरण को बचाना है तो सबको पेड़ लगाना है कब तक चलेगा लॉक डाउन का चक्कर आखिर कोरोना को भी तो हराना है ।। समय पर होगी बरसा तो नहीं पड़ेगा सुखाड़ नहीं होगी भुखमरी और ना ही पड़ेगा अकाल ।। आओ सींचे अपने कर्मों से अपने वतन की मिट्टी को ना रहेंगे मोहताज किसी पर दो वक्त की रोटी को।। सबने मिलकर ठाना है पर्यावरण को शुद्ध ;स्वच्छ और  कोरोना   मुक्त बनाना है।।

©Arvind Bhushan Gupta

Environment अगर पर्यावरण को बचाना है तो सबको पेड़ लगाना है कब तक चलेगा लॉक डाउन का चक्कर आखिर कोरोना को भी तो हराना है ।। समय पर होगी बरसा तो नहीं पड़ेगा सुखाड़ नहीं होगी भुखमरी और ना ही पड़ेगा अकाल ।। आओ सींचे अपने कर्मों से अपने वतन की मिट्टी को ना रहेंगे मोहताज किसी पर दो वक्त की रोटी को।। सबने मिलकर ठाना है पर्यावरण को शुद्ध ;स्वच्छ और कोरोना मुक्त बनाना है।। ©Arvind Bhushan Gupta

पर्यावरण को स्वच्छ बनाना है

#EnvironmentDay2021

People who shared love close

More like this

Trending Topic