White रचना दिनांक ्््0,,3,,,,10,,,2024,, वार,,,, ग | हिंदी मोटिवेशनल

"White रचना दिनांक ्््0,,3,,,,10,,,2024,, वार,,,, गुरुवार समय,,,,सुबह,,,, पांच,,, बजे ्््््भावचित्र ्््् ्््निज विचार ््् ्््््््छाया चित्र में नीली रोशनी में चमक आ गई, चमचमाती अन्य प्रकाश की किरणों का एक बड़ा सा अनोखा उपकरण सा प्रतीत होती्््् मेरे जीवन की नई तकनीक और अपनी रूह की नई पाठशाला कार्यशाला है,,,,्् जिसमें जीना और मरना कोई रिश्ता भी इन्सानी मानस से कोई मायना नहीं रखता है।। यह विचार विज्ञान में सतत् प्रयास शोध में क्या पाया और क्या खोया इस सुधबुध में रहता हूं, मैं उस आनंद में पागल दिवाना हूं ,शैलेंद्र आनंद जो एक एक नई विज्ञान की टेक्नोलॉजी और सांइस सेविज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में,दुनिया की सबसे बड़ी सांइस की प्रयोगात्मक परीक्षा परिणाम और समीक्षा में त्वरित रूप है जीवित है।। साध्य में गणना और सारणी आवर्त प्रवृत रसविज्ञान से, स्वादेन्द्रिय से घटक पदार्थ और उर्जा शक्ति का, मुल्य आंकलन मुंल्याकन ही किसी विषय पर एक प्रारम्भिक चरण व्यवस्था है।। जो स्पर्श चिकित्सा शल्य चिकित्सा से उपचार करना लाजिमी है,, जो जलचिकित्सा में बायोलॉजी केमिस्ट्री और, मैथ्स ऐंड ओवरऑल सांइस मैथर्ड पर सजग है।। आज के लिए क्या है कल पर क्या करेंगे इस पर ध्यान केंद्रित कर देख रहे हैं,, ताकि जीवन का कमंयोग आधार क्या है, जो सकारात्मक सोच पर निर्भर जीवन रक्षक प्रणाली पर , जिंदगी में, मानसिक रूप से संबल प्रदान करने वाला होना चाहिये।। हम तरंग में ध्वनि में स्वर में प्रेम में स्वर चिकित्सा संगीत सुनाते हुए भी ,, इन्सानी मानस में शास्त्र में उपचार करना ही ,, वास्तविक जीवन में एक सुंदर वातावरण का संसार जगत है।। यह विज्ञान ही चल,अचल, तंत्र,मंत्र, यंत्र, मात्रा में शुन्य में ही विज्ञान सार में यह मात्र एक अनुठी विचार श्रंखला है,, अनवरत चलने वाली अग्नि परीक्षा प्रेम श्रद्धा प्यार समर्पण जीवन शैली, अपनी दिशा में एक एक नवसंस्कार है।। ्््््कवि शैलेंद्र आनंद ्््् 03,,10,,,2024,,, ©Shailendra Anand"

 White रचना दिनांक ्््0,,3,,,,10,,,2024,,
वार,,,, गुरुवार
समय,,,,सुबह,,,, पांच,,, बजे
्््््भावचित्र ््््
्््निज विचार ्््
्््््््छाया चित्र में नीली रोशनी में चमक आ गई,
 चमचमाती अन्य प्रकाश की किरणों का एक बड़ा सा अनोखा
 उपकरण सा प्रतीत होती््््
  मेरे जीवन की नई तकनीक और अपनी रूह की नई पाठशाला कार्यशाला है,,,,््
जिसमें जीना और मरना कोई रिश्ता भी इन्सानी मानस से कोई मायना नहीं रखता है।।
यह विचार विज्ञान में सतत् प्रयास शोध में क्या पाया और क्या खोया इस सुधबुध में रहता हूं,
 मैं उस आनंद में पागल दिवाना हूं  ,शैलेंद्र आनंद जो एक एक नई विज्ञान की टेक्नोलॉजी और सांइस सेविज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में,दुनिया की सबसे बड़ी सांइस की प्रयोगात्मक परीक्षा परिणाम और समीक्षा में त्वरित रूप है जीवित है।।
 साध्य में गणना और सारणी आवर्त प्रवृत रसविज्ञान से,
 स्वादेन्द्रिय से घटक पदार्थ और उर्जा शक्ति का,
 मुल्य आंकलन मुंल्याकन ही किसी विषय पर एक
प्रारम्भिक चरण व्यवस्था है।।
जो स्पर्श चिकित्सा शल्य चिकित्सा से उपचार करना लाजिमी है,,
जो जलचिकित्सा में बायोलॉजी केमिस्ट्री और,
 मैथ्स ऐंड ओवरऑल सांइस मैथर्ड पर सजग है।।
आज के लिए क्या है कल पर क्या करेंगे इस पर ध्यान केंद्रित कर देख रहे हैं,,
ताकि जीवन का कमंयोग आधार क्या है,
 जो सकारात्मक सोच पर निर्भर जीवन रक्षक प्रणाली पर ,
जिंदगी में, मानसिक रूप से संबल प्रदान करने वाला होना चाहिये।।
हम तरंग में ध्वनि में स्वर में प्रेम में स्वर चिकित्सा संगीत सुनाते हुए भी ,,
इन्सानी मानस में शास्त्र में उपचार करना ही ,,
वास्तविक जीवन में एक सुंदर वातावरण का संसार जगत है।।
यह विज्ञान ही चल,अचल, तंत्र,मंत्र, यंत्र, मात्रा में शुन्य में
 ही विज्ञान सार में यह मात्र एक अनुठी विचार श्रंखला है,,
अनवरत चलने वाली अग्नि परीक्षा प्रेम श्रद्धा प्यार समर्पण जीवन शैली,
 अपनी दिशा में एक एक नवसंस्कार है।।
्््््कवि शैलेंद्र आनंद ््््
03,,10,,,2024,,,

©Shailendra Anand

White रचना दिनांक ्््0,,3,,,,10,,,2024,, वार,,,, गुरुवार समय,,,,सुबह,,,, पांच,,, बजे ्््््भावचित्र ्््् ्््निज विचार ््् ्््््््छाया चित्र में नीली रोशनी में चमक आ गई, चमचमाती अन्य प्रकाश की किरणों का एक बड़ा सा अनोखा उपकरण सा प्रतीत होती्््् मेरे जीवन की नई तकनीक और अपनी रूह की नई पाठशाला कार्यशाला है,,,,्् जिसमें जीना और मरना कोई रिश्ता भी इन्सानी मानस से कोई मायना नहीं रखता है।। यह विचार विज्ञान में सतत् प्रयास शोध में क्या पाया और क्या खोया इस सुधबुध में रहता हूं, मैं उस आनंद में पागल दिवाना हूं ,शैलेंद्र आनंद जो एक एक नई विज्ञान की टेक्नोलॉजी और सांइस सेविज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में,दुनिया की सबसे बड़ी सांइस की प्रयोगात्मक परीक्षा परिणाम और समीक्षा में त्वरित रूप है जीवित है।। साध्य में गणना और सारणी आवर्त प्रवृत रसविज्ञान से, स्वादेन्द्रिय से घटक पदार्थ और उर्जा शक्ति का, मुल्य आंकलन मुंल्याकन ही किसी विषय पर एक प्रारम्भिक चरण व्यवस्था है।। जो स्पर्श चिकित्सा शल्य चिकित्सा से उपचार करना लाजिमी है,, जो जलचिकित्सा में बायोलॉजी केमिस्ट्री और, मैथ्स ऐंड ओवरऑल सांइस मैथर्ड पर सजग है।। आज के लिए क्या है कल पर क्या करेंगे इस पर ध्यान केंद्रित कर देख रहे हैं,, ताकि जीवन का कमंयोग आधार क्या है, जो सकारात्मक सोच पर निर्भर जीवन रक्षक प्रणाली पर , जिंदगी में, मानसिक रूप से संबल प्रदान करने वाला होना चाहिये।। हम तरंग में ध्वनि में स्वर में प्रेम में स्वर चिकित्सा संगीत सुनाते हुए भी ,, इन्सानी मानस में शास्त्र में उपचार करना ही ,, वास्तविक जीवन में एक सुंदर वातावरण का संसार जगत है।। यह विज्ञान ही चल,अचल, तंत्र,मंत्र, यंत्र, मात्रा में शुन्य में ही विज्ञान सार में यह मात्र एक अनुठी विचार श्रंखला है,, अनवरत चलने वाली अग्नि परीक्षा प्रेम श्रद्धा प्यार समर्पण जीवन शैली, अपनी दिशा में एक एक नवसंस्कार है।। ्््््कवि शैलेंद्र आनंद ्््् 03,,10,,,2024,,, ©Shailendra Anand

#GoodNight मोटिवेशनल कोट्स ऑफ़ द डे ्््््कवि शैलेंद्र आनंद

People who shared love close

More like this

Trending Topic