मैंने अक्सर लोगों को पैसे से अमीर पर दिल से गरीब | हिंदी कविता

"मैंने अक्सर लोगों को पैसे से अमीर पर दिल से गरीब होते हुए देखा है, मैंने अक्सर अमीरों को किसी अपने या प्रेमी को मंहगे तोहफ़े देते देखा हैं तो वहीं दूसरी तरफ गरीब के पेट पर लात मारते देखा है ।। मैंने अक्सर अमीरों को दिल से ग़रीब देखा है । मैंने अक्सर अमीरों को मंदिरों में लाखों का दान करते देखा है तो वहीं किसी गरीब के दो पैसे मांग लेने पर उन्हें खरी-खोटी सुनाते देखा है । मैंने अक्सर अमीरों को ग़रीबी की लिबास में लिपटा देखा है । मैंने अक्सर अमीर मां-बाप की औलाद को मंहगे रेस्टोरेंट , कैफे में दोस्तों के साथ पार्टी करते देखा है तो वहीं रेस्टॉरंट के बाहर किसी गरीब बच्चे या बुढ़े के कुछ खाने को मांगने पर उन पर चिल्लाते, उन्हें डांटते देखा है । मैंने अक्सर पैसे से अमीर लोगों को दिल और सोच से गरीब देखा है ।। ©sweta Shruti"

 मैंने अक्सर लोगों को पैसे से अमीर पर 
दिल से गरीब होते हुए देखा है, 
मैंने अक्सर अमीरों को किसी अपने या प्रेमी को मंहगे तोहफ़े देते देखा हैं तो वहीं दूसरी तरफ गरीब के पेट पर लात मारते देखा है ।।
मैंने अक्सर अमीरों को दिल से ग़रीब देखा है ।

मैंने अक्सर अमीरों को मंदिरों में लाखों का दान करते देखा है तो वहीं किसी गरीब के दो पैसे मांग लेने पर उन्हें खरी-खोटी सुनाते देखा है ।
मैंने अक्सर अमीरों को ग़रीबी की लिबास में लिपटा देखा है ।

मैंने अक्सर अमीर मां-बाप की औलाद को मंहगे रेस्टोरेंट , कैफे में दोस्तों के साथ पार्टी करते देखा है तो वहीं रेस्टॉरंट के बाहर किसी गरीब बच्चे या बुढ़े के कुछ खाने को मांगने पर उन पर चिल्लाते, उन्हें डांटते देखा है ।
मैंने अक्सर पैसे से अमीर लोगों को दिल और सोच से गरीब देखा है ।।

©sweta Shruti

मैंने अक्सर लोगों को पैसे से अमीर पर दिल से गरीब होते हुए देखा है, मैंने अक्सर अमीरों को किसी अपने या प्रेमी को मंहगे तोहफ़े देते देखा हैं तो वहीं दूसरी तरफ गरीब के पेट पर लात मारते देखा है ।। मैंने अक्सर अमीरों को दिल से ग़रीब देखा है । मैंने अक्सर अमीरों को मंदिरों में लाखों का दान करते देखा है तो वहीं किसी गरीब के दो पैसे मांग लेने पर उन्हें खरी-खोटी सुनाते देखा है । मैंने अक्सर अमीरों को ग़रीबी की लिबास में लिपटा देखा है । मैंने अक्सर अमीर मां-बाप की औलाद को मंहगे रेस्टोरेंट , कैफे में दोस्तों के साथ पार्टी करते देखा है तो वहीं रेस्टॉरंट के बाहर किसी गरीब बच्चे या बुढ़े के कुछ खाने को मांगने पर उन पर चिल्लाते, उन्हें डांटते देखा है । मैंने अक्सर पैसे से अमीर लोगों को दिल और सोच से गरीब देखा है ।। ©sweta Shruti

#LateNight #garib #ameer

People who shared love close

More like this

Trending Topic