White प्रेम का असली मतलब है इस दुनिया की वह शक्ति | हिंदी विचार

"White प्रेम का असली मतलब है इस दुनिया की वह शक्ति जो अगर एक बार मन में जग जाए उसके सामने मन की कोई बुराई चाहे गुस्सा हो,लालच हो, मोह हो ,काम हो या नफरत अंहकार हो प्रेम सबसे ताकतवर है जब मन में प्रेम होता है तो फिर व्यक्ति किसी से नफरत नहीं कर पाता वह खुद से ज्यादा अन्य सभी का भला चाहता सभी का कल्याण चाहता चाहे वह किसी भी धर्म जाति या देश का हो उसके लिए तो हर व्यक्ति में ईश्वर का वास होता है हर छोटे बड़े में उसे ईश्वर दिखाई देते हैं। प्रेम एक ऐसा जीवन जिसमें व्यक्ति दूसरे व्यक्तियों के जीवन को भी अपने अंदर समा लेता है उनके जीवन को भी अपने जीवन से जोड़ लेता उनकी खुशी को अपनी खुशी बना लेता उनके गम को अपना गम बना लेता । ©sanjay Kumar Mishra"

 White प्रेम का असली मतलब है इस दुनिया की वह शक्ति जो अगर एक बार मन में जग जाए उसके सामने मन की कोई बुराई चाहे गुस्सा हो,लालच हो, मोह हो ,काम हो या नफरत  अंहकार हो प्रेम सबसे ताकतवर है जब मन में प्रेम होता है तो फिर व्यक्ति किसी से नफरत नहीं कर पाता वह खुद से ज्यादा अन्य सभी का भला चाहता सभी का कल्याण चाहता चाहे वह किसी भी धर्म जाति या देश का हो उसके लिए तो हर व्यक्ति में ईश्वर का वास होता है हर  छोटे बड़े में उसे ईश्वर दिखाई देते हैं। प्रेम एक ऐसा जीवन जिसमें व्यक्ति दूसरे व्यक्तियों के जीवन को भी अपने अंदर समा लेता है उनके जीवन को भी अपने जीवन से जोड़ लेता उनकी खुशी को अपनी खुशी बना लेता उनके गम को अपना गम बना लेता ।

©sanjay Kumar Mishra

White प्रेम का असली मतलब है इस दुनिया की वह शक्ति जो अगर एक बार मन में जग जाए उसके सामने मन की कोई बुराई चाहे गुस्सा हो,लालच हो, मोह हो ,काम हो या नफरत अंहकार हो प्रेम सबसे ताकतवर है जब मन में प्रेम होता है तो फिर व्यक्ति किसी से नफरत नहीं कर पाता वह खुद से ज्यादा अन्य सभी का भला चाहता सभी का कल्याण चाहता चाहे वह किसी भी धर्म जाति या देश का हो उसके लिए तो हर व्यक्ति में ईश्वर का वास होता है हर छोटे बड़े में उसे ईश्वर दिखाई देते हैं। प्रेम एक ऐसा जीवन जिसमें व्यक्ति दूसरे व्यक्तियों के जीवन को भी अपने अंदर समा लेता है उनके जीवन को भी अपने जीवन से जोड़ लेता उनकी खुशी को अपनी खुशी बना लेता उनके गम को अपना गम बना लेता । ©sanjay Kumar Mishra

#Sad_Status अनमोल विचार

People who shared love close

More like this

Trending Topic